सिर्फ 15 मिनट* में अपने बैंक खाते में तुरंत ऋण और पैसा प्राप्त करें

पैसा-पैसा-पैसा , सभी को पैसों की जरूरत है और सभी लोग किसी न किसी तरह से पैसों को कमा भी रहे हैं। तो ऐसे में भला ये सबाल तो उठना लाजिमी है कि मेरे पास अब पैसे ख़तम हो गए हैं अब कही से तुरंत इंतजाम करना होगा। और जब जरूरते बड़ी होती हैं तब हम कोई न कोई रास्ता  निकलते है कि  कहीं कोई हमारी मदद  कर दे।

पैसे हम किससे उधार ले सकते हैं ? 

पैसे उधार पर लेने देने की प्रथा तो पुराने काल से चली आ रही है। जब किसी व्यक्ति को अत्यंत पैसों की जरूरत होती है तो वह व्यक्ति किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हो सकता है, क्यूंकि उस समय उसकी मूलभूत जरूरत पैसा होती है। और हमें ऐसा देखने को भी मिला है कि ऐसे समय में लोग दूसरों का फायदा उठाकर कुछ भी करवा लेते हैं। और मजबूरीबस इंसान को वो काम न चाहते हुए भी करना होता है। 
अक्सर पैसों को लेने देने का काम धनाढ्य व्यक्ति ही करते आये हैं या फिर यूँ कहें कि जिनमे व्यापारिक प्रवृति होती है। लेकिन ये लोग अभी भी सक्रिय हैं। 


 अमूमन हम पैसों के लिए बनियों, बैंकों, मित्रों, रिश्तेदारों आदि के पास जाते हैं। हमें ये फर्क नहीं पड़ता कि जरूरत के समय वो लोग हमसे कितना ब्याज बसूल कर रहे हैं। 
इसलिए हमें हमेशा बैंकों से ही कर्जा लेने की कोशिश करनी चाहिए अगर धनराशि ज्यादा हो तो। लेकिन अगर आपको तुरंत अपने अकाउंट में पैसे चाहिए और वो भी बहुत कम तो आप फिर इस आर्टिकल को पढ़ते रहिये, नीचे इसके बारे में हम आपको सारी जानकारी दे देंगे। 

कैसे आते हैं 15 मिनट* में पैसे अकाउंट में

पहले की तुलना में अब बहुत सारा समय के अनुसार बदलाव आ गया है, अधिकतर जरूरत की चीजें, किसी से मिलना, परामर्श लेना, पढ़ना आजकल सब ऑनलाइन हो गया है। यहां तक कि घर बैठे ऑनलाइन खाना भी मंगवा सकते हैं। इसे सच में एक बहुत बड़ी तरक्की कहा जाए तो कोई दोराय नहीं है। 


कुछ NBFCs ने ये सुबिधा निकाली है कि अगर कोई व्यक्ति कहीं नौकरी करता है या फिर उसका कोई खुद का बिज़नेस है। तो वह इस लोन के लिए Eligible  है, वशर्ते उसके पास उसका खुद का एक आधार कार्ड, पैन कार्ड, और एक बैंक अकाउंट जरूर होना चाहिए।  
और सबसे जरूरी बात आधार कार्ड मोबाईल नंबर से लिंक जरूर होना चाहिए। 

अब आपके मन में एक सबाल उठ रहा होगा कि तो फिर आते कैसे हैं पैसे ?
  • आपको इन NBFCs के मोबाइल एप्लीकेशन को सबसे पहले इन्सटॉल करना होता है। 
  • फिर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाना होता है। 
  • उसके बाद आधार कार्ड और पैन कार्ड की डिटेल्स को फइलल करते हुए वाक़ि की फॉर्मलिटीज करनी  होती हैं। 
  • और इसके बाद आपके लोकेशन और पैन कार्ड के हिसाब से आपको एक लिमिट दे दी जाती है जिससे फिर आप अपनी जरूरत के अनुसार पैसे ले सकते हैं। 
और हाँ, ये ज्यादातर 15 मिनट के अंदर ही आपके बैंक अकॉउंट में आ जाते हैं।

नोट : ये ऍप्लिकेशन्स आपकी लोकेशन को एक्सेस करते हैं तो याद रखें, जब आप किसी शहर में हों तभी इसकी प्रोसेस को कम्पलीट करें। नहीं तो ये नॉट सर्बिसेबिल एरिया दिखा देगा।

नीचे कुछ ऍप्लिकेशन्स के लिंक दे रहा हूँ जिन्हे आप इनस्टॉल करके अपनी लिमिट्स चेक कर सकते हैं 

Kreditbee ( रेफरल कोड है DIVDXBA6B),  
Previous Post
Next Post
Related Posts